mobile hang hone se rokane ke liye 6 best tarike.


Hello friends,
Jab aap koi smartphone new kharid kar late hai aur usko use karte hai to wo bhuat acha se chalta ya work karta hai. Magar wahi phone kuch Mahine chalane ke baad slow ho jata hai. Aur hang karne lagta hai. Aap sochate  honge aakhir kyu yesa hota hai. iske baad to aap is presani se bachane ke antivirus, ram boosters ko download aur install karne lagte hai. lekin in sabse bhi aapko koi fhayeda hota hai. aakhir me presaan hokar aapko apne phone ko format karna padata hai. 

dosto aapko presaan hone ki jarurat nahi hai. aaj hum isi ke bare me kuch yese tricks batane wale hai. jinko follow karke aap apne mobile ke hanging problam ko dur kar sakte hai. 










 






Mobile hang kyu hota hai.

mobile hang hone ka sabse bada karan aapke phone ka intarnal memory aur Ram hota hai. isliye aap aapne internal memory humesa khali rakhe. aur kam se kam apps apne mobile me install kare. agar aapko jada apps rakhane ki jarurat hai to aap jada internal memory aur ram wala phone kharide. New phone kharidne se pehle 10 baato ka rakhe dhayan.
agar aap ek acha phone kharidne ke liye ye post jarur padhe.





Mobile hang hone se kaise roke.


1 - Antivirus  du battery  saver ram booster  yese apps agar aapke phone  me hai to aap Ise turant  uninstall  kar de. Kyuki inse aapko koi bhi fhayeda  hone wala nahi hai. Ulta aapko isse nukasan  hi nukasan hai. Ye apps 24 hours  aapko phone me chalta rehta  hai. Jisse aapka phone slow  kaam karne lagta hai.



2 - Aap apne smartphone me Jitna apps install kat ke rakhoge. Utna hi ram par load padega. Isliye aap apne phone me sirf kaam ke hi apps rakhe. Aur Jin apps ko aap used nahi karte hai. Behtar hai aap un apps ko uninstall  kar de.




3 - Agar aapke phone  ka internal  memory Kam hai to aap jada apps ko install na kare. Aur saath hi saath apne kuch apps ko external memory me move kar de. Yesa karne se phone ki internal memory ka space jada ho jayega.




4 - Aap jab browser  par kuch bhi search  karte hai. to aapka browser un sab data ko save kar leta hai. Isliye aapko Time to time browser ka cache, cookies aur browsing history clean karte rehna chahiye.





5 - Aapke phone me bhuat se Yese apps jo hume phone ke company  ke taraf  se milta  hai. Lekin Iska koi fhayeda nahi hota hai. Kyuki aap Ise use bhi nahi karte hai aur na hi ye uninstall Hote hai. isliye aap yese apps ko apne phone  ke setting  me jake Ise force  stop  kar de.





6 - Agar aapka phone bhuat  jada hang  kar raha hai. Aur diya tips ko follow  karke baad bhi koi fhayeda  nahi hua hai to aap apne phone  ko ek baar hard kar de.  Humne isse pahle post me Apne phone ka hard reset kaise kare. ke bare detail me bataya hai. Aap is post ko padh  kar aasani se apne phone ko format  kar sakte hai.  





Mai Umeed karta ho ki Aapko ye post  pashand aaya hoga. agar aapko kuch puchana hai to comments karke puch sakte hai. Aur is post ko share karna mat bhule.




Ise bhi padhe:





Previous
Next Post »

thank you for comment ConversionConversion EmoticonEmoticon